July 25, 2024

Stock Market Today News:Sun Pharma,M & M,Wipro,Rail Vikas Stock पर फोकस में GIFT Nifty ने दिखाई सकारात्मकता,

0
Stock Market Today News
Stock Market News:Sun Pharma,Wipro ,Rail Vikas Nigam,Spicejet,Sonata,mankindpharma News etc.

Stock Market Today News:NSE  IX पर गिफ्ट निफ्टी फ्यूचर्स 0.06% बढ़कर 21,147 पर कारोबार कर रहा था, जो दर्शाता है कि दलाल स्ट्रीट मंगलवार को सपाट से सकारात्मक शुरुआत की ओर बढ़ रहा था।

एशियाई बाजार मंगलवार को बढ़त के साथ कारोबार कर रहे थे, साल की अंतिम अमेरिकी फेडरल रिजर्व बैठक से पहले जापान के शेयरों में लगातार दूसरे सत्र में बढ़त रही। जापान का निक्केई 0.66 प्रतिशत, ताइवान वेटेज 0.4 प्रतिशत और कोस्पी 0.3 प्रतिशत बढ़ा। भारतीय रुपया सोमवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 1 पैसे गिरकर 83.42 पर आ गया।

Stock Market Today News:Sun Pharma

इस साल 26 मई को, सन फार्मा ने टैरो फार्मा की 78.48% हिस्सेदारी को पार करते हुए उसके सभी शेयर हासिल करने में रुचि व्यक्त की।

सन फार्मा के शेयर 12 दिसंबर को फोकस में होंगे, जब कंपनी ने अपनी यूएस-आधारित शाखा टैरो फार्मा के सभी बकाया शेयरों को हासिल करने के लिए अपने ऑफर मूल्य को अपडेट किया था। ऑफर की कीमत $38 प्रति शेयर के पहले के प्रस्ताव से बढ़ाकर $43 प्रति शेयर कर दी गई है, जो ऑफर मूल्य में 13 प्रतिशत की वृद्धि दर्शाता है।

Also Read:

1:Adani Group Stocks Rises :अडानी ग्रुप के शेयरों ने एक हफ्ते में निवेशकों की संपत्ति को दो गुना कर दिया है,निवेशकों के सकारत्मकता से अडानी के शेयर HIGH पे है,

2:Motisons Jewellers Limited IPO:बंपर ऑफर ,निवेशक को मिलेगा दो गुना मुनाफा,18 दिसंबर खुलेगा यह आईपीओ,

11 दिसंबर को सन फार्मा के शेयर एनएसई पर 1,235.3 रुपये प्रति शेयर पर स्थिर रहे।

प्रस्ताव के बाद 11 दिसंबर को व्यापार में टैरो के शेयरों में 29 प्रतिशत की वृद्धि हुई, जो 38 डॉलर प्रति शेयर की पहली पेशकश की कीमत पर तय हुई। विस्तारित कारोबारी घंटों के दौरान स्टॉक में वृद्धि जारी रही और कारोबार में 8.6 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई।

सन फार्मा ने कहा कि संशोधित प्रस्ताव के लिए निश्चित शर्तों और समझौतों के संबंध में बातचीत जारी है, और कोई आश्वासन नहीं दिया जा सकता है कि एक निश्चित समझौते पर पहुंचा जाएगा।

संशोधित प्रस्ताव आगे की कॉर्पोरेट मंजूरी, बातचीत और अन्य प्रथागत शर्तों की संतुष्टि के अधीन है।

26 मई को, सन फार्मा ने टैरो फार्मा की 78.48 प्रतिशत हिस्सेदारी को पार करते हुए उसके सभी शेयर हासिल करने में रुचि व्यक्त की। प्रस्ताव टैरो के सभी बकाया स्टॉक को हासिल करने के लिए पूर्ण नकद लेनदेन का है, ताकि लेनदेन के बाद सन फार्मा के पास 100 प्रतिशत स्टॉक का स्वामित्व हो जाए।

टैरो फार्मा ने 27 अक्टूबर को जुलाई-सितंबर तिमाही के लिए 8.5 मिलियन डॉलर का शुद्ध लाभ दर्ज किया था। कंपनी को एक साल पहले 2.8 मिलियन डॉलर का शुद्ध घाटा हुआ था। एक बार के असाधारण शुल्कों के कारण कंपनी का मुनाफा भी थोड़ा कम हो गया, जिसे छोड़कर, शुद्ध लाभ 14.3 मिलियन डॉलर रहा।

Stock Market Today News:Wipro 

आईटी सेवा कंपनी ने कहा कि उसने अपने केबिन डिजिटल ट्विन व्यवहार्य उत्पाद के विकास में ऑटोमोटिव क्षेत्र के गतिशीलता प्रौद्योगिकी आपूर्तिकर्ता मारेली इलेक्ट्रॉनिक सिस्टम्स का समर्थन किया है। यह उत्पाद मूल उपकरण निर्माताओं (ओईएम) को बाजार में कनेक्टेड वाहन सेवाएं शीघ्रता से पेश करने में सक्षम बनाता है।

Stock Market Today News:Rail Vikas Nigam 

RVNL-URC का संयुक्त उद्यम इंदौर मेट्रो रेल परियोजना के लिए एक एलिवेटेड वायाडक्ट, पांच एलिवेटेड मेट्रो रेल स्टेशनों और चेनेज के बीच एक रैंप के आंशिक डिजाइन और निर्माण के लिए सबसे कम बोली लगाने वाले (एल 1) के रूप में उभरा। यह परियोजना रु. 543 करोड़. आरवीएनएल के पास संयुक्त उद्यम का 51 प्रतिशत हिस्सा है, जबकि यूआरसी के पास शेष 49 प्रतिशत हिस्सा है।

Stock Market Today News:SpiceJet 

11 दिसंबर को आयोजित कंपनी के निदेशक मंडल की बैठक केवल एजेंडा आइटम को आंशिक रूप से पूरा कर सकी, और सितंबर 2023 को समाप्त दूसरी तिमाही की कमाई और नई पूंजी जुटाने के विकल्पों पर विचार करने के लिए बैठक अब 12 दिसंबर तक के लिए स्थगित कर दी गई है। तरजीही आधार पर इक्विटी शेयरों और/या परिवर्तनीय प्रतिभूतियों के मुद्दे के माध्यम से।

Stock Market Today News:Bharat Petroleum Corporation

राज्य संचालित तेल विपणन कंपनी 12 दिसंबर से पूर्व-लाभांश का व्यापार करेगी। कंपनी ने रुपये के अंतरिम लाभांश की घोषणा की है। 21 प्रति शेयर.

Stock Market Today News:Mankind Pharm

 सूत्रों के हवाले से CNBC-TV18 की रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी को ब्लॉक डील के माध्यम से 7.9 प्रतिशत इक्विटी तक बदलाव देखने की संभावना है। कुल ब्लॉक डील का आकार लगभग 5,649 करोड़ रुपये होने की संभावना है, जिसमें 4,935 करोड़ रुपये का आधार आकार भी शामिल है। बेज इन्वेस्टमेंट, लिंक इन्वेस्टमेंट ट्रस्ट, केयर्नहिल सीआईपीईएफ, केयर्नहिल सीजीपीई, और हेमा सीआईपीईएफ ब्लॉक डील में संभावित विक्रेता हैं।

Dixon Technologies

कंपनी की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी पैडगेट इलेक्ट्रॉनिक्स को प्रोडक्शन लिंक्ड इंसेंटिव 2.0 स्कीम (पीएलआई) के तहत आईटी हार्डवेयर उत्पादों, यानी लैपटॉप और नोटबुक के निर्माण के लिए लेनोवो से एक विनिर्माण अनुबंध प्राप्त हुआ है। यह नियत समय में एक निश्चित समझौते पर हस्ताक्षर करने के अधीन है।

Safari Industries (India)

सामान और सामान सहायक उपकरण निर्माता का शेयर मूल्य 12 दिसंबर से एक्स-बोनस में बदल जाएगा। कंपनी ने शेयरधारकों द्वारा रखे गए प्रत्येक शेयर के लिए एक बोनस शेयर जारी करने का निर्णय लिया है।

Sonata Software

आईटी सेवा कंपनी के शेयर मूल्य पर 12 दिसंबर से एक्स-बोनस कारोबार शुरू हो जाएगा। शेयरधारकों द्वारा रखे गए प्रत्येक शेयर के लिए एक बोनस शेयर जारी किया जाएगा।

Conclusion (निष्कर्ष )

Sun Pharma ने  टैरो फार्मा की 78.48% हिस्सेदारी को पार करते उसके सभी शेयर लेने की रूचि व्यक्त की और RVNL ने संयुक्त उद्यम इंदौर मेट्रो रेल परियोजना के लिए एक एलिवेटेड वायाडक्ट, पांच एलिवेटेड मेट्रो रेल स्टेशनों और चेनेज के बीच एक रैंप के आंशिक डिजाइन निर्मल के लिए काम बोली लगायी और BPCL ने 21 रुपये प्रति शेयर पर Divided देना का फैसला किया,Safari और Sonata ने 12 दिसंबर को बोनस देना फैसला किया है. mankind pharma में बेज इन्वेस्टमेंट, लिंक इन्वेस्टमेंट ट्रस्ट, केयर्नहिल सीआईपीईएफ, केयर्नहिल सीजीपीई, और हेमा सीआईपीईएफ ब्लॉक डील में संभावित विक्रेता हैं।

Disclaimer 

टुडे न्यूज़ जंक्शन शेयर्स बाजार में निवेश कर्ता को कोई भी निवेश करने का सलाह नहीं देता है,टुडे न्यूज़ जंक्शन सिर्फ आपको शेयर्स मार्किट,फाइनेंस जैसी इनफार्मेशन प्रोवाइड करता है,अगर आपको किसी भी प्रकार का सवाल है, तो आप हमें मेल के द्वारा पूछ सकते है,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

आप भूल तो नहीं गये