July 27, 2024

Adani Group Stocks Rises :अडानी ग्रुप के शेयरों ने एक हफ्ते में निवेशकों की संपत्ति को दो गुना कर दिया है,निवेशकों के सकारत्मकता से अडानी के शेयर HIGH पे है,

0
Adani Group Stocks Rises
Adani Group Stocks Rises:News & More Details.

Adani Group Stocks Rises:अडानी ग्रुप के शेयरों ने एक हफ्ते में निवेशकों की संपत्ति में 1.83 लाख करोड़ रुपये जोड़े

सुप्रीम कोर्ट ने पिछले हफ्ते उन जनहित याचिकाओं पर अपना फैसला सुरक्षित रख लिया, जिनमें हिंडनबर्ग रिसर्च द्वारा शेयर बाजार उल्लंघनों के लिए अदानी समूह के खिलाफ लगाए गए आरोपों की अदालत की निगरानी में जांच की मांग की गई थी।

विश्लेषकों ने कहा कि अदानी समूह के शेयरों ने पिछले सप्ताह की बढ़त से 4 दिसंबर को अपनी बढ़त बढ़ा दी क्योंकि निवेशकों ने अदालत की टिप्पणियों पर सकारात्मक प्रतिक्रिया दी, जिससे राहत रैली शुरू हुई। विश्लेषकों ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट में एक मामले की सुनवाई पूरी होने के बाद पिछले हफ्ते से स्टॉक बढ़ रहा है, जहां बाजार नियामक SEBI समूह के खिलाफ कॉर्पोरेट गलत काम के व्यापक आरोपों की जांच कर रहा है।

Also Read:

1:Graphisads Limited IPO Review :यह कंपनी मीडिया क्षेत्र में काम करती है,यह अपना आईपीओ 30 नवंबर 2023 को लेके आ रहा है, जानते है आईपीओ की पूरी जानकारी

2:Net Avenue Technologies Limited IPO:यह ऑनलाइन स्टोर में करने वाली कंपनी है,इनके पार्टनर Myntra, Nykaa जैसे टॉप के ऑनलाइन स्टोर है,जानते आईपीओ डिटेल्स.

Adani Group Stocks Rises: कौन से शेयर्स में वृद्धि हुई?

Adani Enterpriese में 7 प्रतिशत की वृद्धि हुई,Adani Total गैस में 4.4 प्रतिशत की वृद्धि हुई, Adani Energy Solutions में 7.1 प्रतिशत की वृद्धि हुई,Adani Power में 5.5 प्रतिशत की वृद्धि हुई, Adani Green Energy में 9.4 प्रतिशत की वृद्धि हुई,NDTV Adani Wilmar में 1.7 प्रतिशत की वृद्धि हुई, जबकि Ambuja Cements में 7.3 प्रतिशत की वृद्धि हुई। प्रतिशत,Adani Ports 6.2 प्रतिशत, और ACC 6.26 प्रतिशत।

Adani Group Stocks Rises: Gautam Adani Bloomberg Billionaires Index 20 वें स्थान पर हैं

गौतम अडानी अब 65.8 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स में 20वें स्थान पर हैं। ब्लूमबर्ग के मुताबिक, पिछले हफ्ते गौतम अडानी के स्वामित्व वाली कंपनियों के शेयरों में उछाल से उनकी कुल संपत्ति में 5.6 अरब डॉलर का वृद्धि हुई?

पिछले एक हफ्ते में अडानी ग्रुप की संपत्ति में 1.83 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा का मुनाफा हुआ है. ग्रुप का कुल एमकैप करीब 11.96 लाख करोड़ रुपये था. 23 नवंबर के बाद से, अदानी टोटल गैस 39 प्रतिशत ऊपर है, अदानी एनर्जी सॉल्यूशंस 26 प्रतिशत ऊपर है, अदानी पावर 23 प्रतिशत ऊपर है, अदानी ग्रीन एनर्जी 20 प्रतिशत ऊपर है, एनडीटीवी 19 प्रतिशत ऊपर है, अदानी एंटरप्राइजेज अदानी विल्मर 16 प्रतिशत ऊपर है। अदानी विल्मर 10 फीसदी चढ़ा, जबकि अंबुजा सीमेंट्स, अदानी पोर्ट्स और एसीसी प्रत्येक ने लगभग 9 फीसदी की छलांग लगाई।

Adani Group Stocks Rises:Hidenberg जांच पर सुप्रीम कोर्ट के कदम के बाद अडानी के शेयरों में 17% तक की तेजी जारी है

Adani Group Stocks Rises:अदालत ने कहा कि वह अपने आदेशों से प्रभावित संस्थानों को अपना मामला पेश करने का मौका दिए बिना केवल कुछ रिपोर्टों के आधार पर जांच का आदेश नहीं दे सकती।

29 नवंबर को शुरुआती कारोबार में अदानी समूह की कंपनियों के शेयरों में 17 फीसदी तक की बढ़ोतरी हुई, सुप्रीम कोर्ट द्वारा अमेरिकी कंपनी द्वारा लगाए गए धोखाधड़ी और स्टॉक हेरफेर के आरोपों के आधार पर समूह की जांच के आदेश के बाद दूसरे दिन भी तेजी जारी रही। .इसके लिए अपना ऑर्डर रिजर्व कर लिया था. विक्रेता.

29 नवंबर को Adani Total Gas लगभग 17 प्रतिशत की बढ़त के साथ सबसे आगे रही, इसके बाद Adani Energy Solutions 8 प्रतिशत से अधिक की बढ़त के साथ और Adani Green Energy लगभग 6 प्रतिशत की बढ़त के साथ दूसरे स्थान पर रही। Adani Enterprises और Adani Ports एंड स्पेशल इकोनॉमिक जोन दोनों में 1 फीसदी की बढ़ोतरी हुई, जबकि एफएमसीजी प्रमुख Adani Wilmar में 5 फीसदी की बढ़ोतरी हुई।

समूह के शेयरों में उछाल सुप्रीम कोर्ट द्वारा अपना फैसला सुरक्षित रखने के फैसले से प्रेरित था। अदालत ने कहा कि वह अपने आदेशों से प्रभावित संस्थानों को अपना मामला पेश करने का मौका दिए बिना केवल कुछ रिपोर्टों के आधार पर जांच का आदेश नहीं दे सकती।

Disclaimer :निवेशकों को अगर स्टॉक मार्किट में निवेश करना है तो आर्थिक सलगार से सलाह ले लिजिये ,और अपने रिस्क पे निवेश करें,आपको इस आर्टिकल में सिर्फ इनफार्मेशन प्राफ्त होगी.और अपने पैसे को आनंदपूर्वक बना दीजिये

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

आप भूल तो नहीं गये