July 27, 2024

Xiaomi SU7 Electric Car Review :Xiaomi ने लॉन्च किया पहली इलेक्ट्रिक कार ,इसके फीचर्स आ गये सामने,

2
Xiaomi SU7 Electric Car Review
Xiaomi SU7 Electric Car Review:Design,Fetures,Specification

Xiaomi SU7 Electric Car Review : Xiaomi ने स्मार्टफोन जैसा शाइनिंग शाओमी SU 7 कार को दिखाया गया है, यह शाओमी की पहली इलेक्ट्रिक कार है,शाओमी बिज़नेस पुरे दुनिया में फैलना चाहता है, Xiaomi एक चीनी टेक दिग्गज है, जो अपने स्मार्टफोन और स्मार्ट डिवाइस के लिए दुनिया भर में जाना जाता है। इस कंपनी ने हाल ही में अपनी नई इलेक्ट्रिक कार Xiaomi SU7 को चीन में शोकेस किया है।

यह कार इस कंपनी की पज़ल इलेक्ट्रिक कार है। Xiaomi SU7 एक स्लीक और फ्यूचरिस्टिक सेडान कार है, जिसे इलेक्ट्रिक वाहन बाजार में एक नई क्रांति लाने के लिए डिजाइन किया गया है। वैश्विक ईवी बाजार में यह कार टेस्ला मॉडल 3 और BMW I4 को टक्कर देगी।

कंज्यूमर ड्यूरेबल्स की दिग्गज कंपनी Xiaomi की पहली इलेक्ट्रिक कार (EV), जिसका नाम SU7 है, मॉडल के ग्लोबल डेब्यू से पहले सामने आ गई है। स्मार्टफोन दिग्गज की पहली इलेक्ट्रिक कार का विवरण और तस्वीरें चीन के उद्योग और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय (एमआईआईटी) की वेबसाइट पर प्रकाशित की गईं, जिसमें ईवी के बारे में कई अंदरूनी जानकारी दी गई है।

Also Read:

1:Mercedes-Benz GLE Review:आमिर लोग इस दिवाली ला सकते है इस कार को,इसमें ऐसे फीचर्स है की आपके होश उड़ जायेंगे,

2:BMW I7 M70 XDrive And BMW 7 Series 740d Review :BMW के 2 नयी कारे अब टक्कर देंगे,ऑडी और मर्सिडीज को,प्राइस देंखे होश उड़ जायेंगे आपके ,

Xiaomi SU7 Electric Car Review ( Design )

Xiaomi SU7 Electric Car Review
Xiaomi SU7 Electric Car Review:Design

Xiaomi SU7 में आपको मिनिमलिस्ट और एलिगेंट डिज़ाइन देखने को मिलता है, जो Xiaomi की सादगी और नवीनता के दर्शन को दर्शाता है। इस सेडान में आपको स्मूथ और एयरोडायनामिक बॉडी देखने को मिलती है, जो फ्लेम और वाइड स्टांस के साथ आती है। इसके अलावा इस कार के फ्रंट में आपको एक पतली एलईडी हेडलाइट स्ट्रिप देखने को मिलती है, जो इस कार को अनोखा और मॉडर्न लुक देती है। इस गाड़ी के पिछले हिस्से में आपको एक LED टेल लाइट स्ट्रिप दी गई है, जो दो C आकार की टेल लाइट्स से कनेक्ट होती है।

ऐसा प्रतीत होता है कि Xiaomi SU7 का फ्रंट नवीनतम मैकलेरेंस से प्रेरणा ले रहा है: वे हेडलाइट्स 750S के पतले संस्करणों की तरह दिखते हैं, और जिस तरह से बोनट टेपर भी परिचित है। पीछे की तरफ, ईवी सेडान में स्लिम रैपअराउंड टेल-लाइट्स और दोनों को जोड़ने वाली एक लाइट बार है। उच्च-विशेष कारों को सक्रिय रियर विंग और लिडार तकनीक के साथ प्राप्त किया जा सकता है। SU7 को 245/45 R19 और 245/40 R20 टायरों के साथ संगत 19-इंच और 20-इंच पहियों के विकल्प के साथ भी पेश किया जाएगा।

SU7 के इंटीरियर में चुनने के लिए दो थीम होने की उम्मीद है, और यह एक बड़े, क्षैतिज रूप से उन्मुख केंद्रीय टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ आता है।

Xiaomi SU7 Electric Car Review ( Fetures )

Xiaomi SU7 Electric Car Review
Xiaomi SU7 Electric Car Review :Fetures

Xiaomi SU7 में आपको आधुनिक, विशाल और आरामदायक इंटीरियर देखने को मिलता है। जहां पांच लोग बैठकर बड़े आराम से सफर कर सकते हैं। इस गाड़ी के डैशबोर्ड में आपको 15.6 इंच की बड़ी टचस्क्रीन देखने को मिलती है। इसके अलावा इस गाड़ी के स्टीयरिंग व्हील में आपको एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर देखने को मिलता है, जो स्पीड, बैटरी लेवल आदि जैसी अन्य महत्वपूर्ण जानकारी दिखाता है। इस गाड़ी में आपको प्रीमियम लेदर सीटें भी देखने को मिलती हैं, जो हीटिंग के साथ आती हैं और ठंडा करने का कार्य। इस गाड़ी में आपको पैनोरमिक सनरूफ भी दिया गया है।

इन सभी चीजों के अलावा इस कार में आपको कुछ अनोखे फीचर्स भी देखने को मिलते हैं, जो शायद ही किसी अन्य कार में देखने को मिलते हैं: जैसे

1. Xiaomi AI: इस कार में आपको बिल्ट-इन आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस सिस्टम देखने को मिलता है, जो ड्राइवर के चेहरे, आवाज और हावभाव को पहचान सकता है। और फिर उसके अनुसार हम उन्हें व्यक्तिगत सेवा दे सकते हैं। यह Xiaomi AI कार की सेटिंग्स, जैसे नेविगेशन, मनोरंजन और सुरक्षा सुविधाओं को भी नियंत्रित कर सकता है।

2. Xiaomi Cloud: इस कार में ड्राइवर का डेटा, प्राथमिकताएं और सेटिंग्स को क्लाउड आधारित प्लेटफॉर्म के जरिए ऑनलाइन स्टोर और सिंक किया जा सकता है। इसके अलावा Xiaomi Cloud की मौजूदगी के कारण आपको रिमोट एक्सेस, डायग्नोस्टिक्स और अपडेटडेटा की सुविधा भी मिलती है।

Xiaomi SU7 Electric Car Review ( Specification)

ModelXiaomi SU7
Motor SystemDual Motor
Power400 Kw (536 hp)
Torque700 Nm
Acceleration0 to 100 kmph in 4.2 seconds
Top Speed250 kmph
Battery Capacity100 KWh
Range600 km
Fast Charging Time30 minutes (0 to 80%)
Riding ModeEco, Normal, Sport, Custom
Xiaomi SU7 Electric Car Specification

2 thoughts on “Xiaomi SU7 Electric Car Review :Xiaomi ने लॉन्च किया पहली इलेक्ट्रिक कार ,इसके फीचर्स आ गये सामने,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

आप भूल तो नहीं गये