July 24, 2024

Bajaj Chetak Electric Scooter:चिता जैसी दोड़नी वाली स्कूटर,एक बार चार्जिंग से 100 KM स्पीड से चलती है यह स्कूटर,

0
Bajaj Chetak Electric Scooter
Bajaj Chetak Electric Scooter Review:Performance,Motor,Price & Range

Bajaj Chetak Electric Scooter:अगर आप इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदना चाह रहे हैं तो बजाज का चेतक एक विकल्प है। इसे 1 वैरिएंट में बेचा जाता है। चेतक को पावर देने वाली 4200 WW की इलेक्ट्रिक मोटर है। बजाज चेतक प्रीमियम 2023 की बैटरी क्षमता 2.9 है। बजाज चेतक का वजन 133 किलोग्राम है। चेतक आगे डिस्क ब्रेक और पीछे ड्रम ब्रेक के साथ आता है। आप बजाज चेतक को 3 रंगों- सैटिन ब्लैक, मैट कोर्से ग्रे, इंडिगो मेटालिक में खरीद सकते हैं।

बजाज चेतक प्रसिद्ध पेट्रोल चालित चेतक स्कूटर का इलेक्ट्रिक पुनरुद्धार है, जिसने पूरे भारत में अनगिनत लोगों को गतिशीलता प्रदान करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

बजाज ने चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर के शहरी संस्करण का 2024 संस्करण 1,51,001 रुपये (एक्स-शोरूम बेंगलुरु) में लॉन्च किया है।

Bajaj Chetak Electric Scooter Specifications:

Bajaj Chetak Electric Scooter
Bajaj Chetak EV Scooter:All Specification
MileageNA
Range108 km/charge
Motor Power (w)4200 W
Motor TypeBLDC
Charging Time5 Hr
Front BrakeDisc
Rear BrakeDrum
Body TypeEelctric Scooter
Bajaj Chetak Specifications

Bajaj Chetak Electric Scooter Price:

2023 Bajaj Chetak दो वेरिएंट में उपलब्ध है: प्रीमियम और अर्बन। प्रीमियम वेरिएंट की कीमत 1,51,901 रुपये है और यह तीन रंग विकल्पों के साथ आता है: हेज़ल नट, इंडिगो मेटालिक और ब्रुकलिन ब्लैक। अर्बन वेरिएंट दो और ट्रिम्स में उपलब्ध है: स्टैंडर्ड और टेकपैक। मानक संस्करण की कीमत 1,15,001 रुपये है जबकि टेकपैक की कीमत 1,21,001 रुपये है (सभी कीमतें एक्स-शोरूम बेंगलुरु, FAME 2 सब्सिडी सहित)। अर्बन वैरिएंट चार रंग विकल्पों के साथ आता है: साइबर व्हाइट, मैट मोटे ग्रे, इंडिगो मेटालिक और ब्रुकलिन ब्लैक। भारत में बजाज चेतक की कीमत रुपये से शुरू होती है। 1,20,000.बजाज चेतक को 1 वेरिएंट में पेश किया गया है – बजाज चेतक प्रीमियम 2023 जो रुपये की कीमत पर आता है। 1,20,000

Also Read:

1:Aprilia RS 457 Review :KTM जैसी बाइक को टक्कर देने आ रही है यह बाइक,जनवरी 2024 को लॉन्च होगी,

2:Yamaha RX100 Review :जबरदस्त, इंजन और माइलेज के साथ ,गल्ली बॉयज़ इसे ज्यादा पसंद करते है,क्या है इसका माइलेज परफॉर्मन्स

3:MG Comet EV Car:यह इलेक्ट्रिक कर एक बार चार्जिंग के बाद 230 किमी रेंज से दौड़ती है,इसका लुक नैनो कार जैसा है,जानते है कार की डिटेल्स.

Bajaj Chetak Electric Scooter Features:

Bajaj Chetak Electric Scooter
Bajaj Chetak Electric Scooter:All Fetures & More Details.
ABSNo
Braking TypeCombine Braking System
Charging PointYes
DRLsYes
Mobile ConnectivityBluetooth
ClockYes
LED Tail LightYes
SpeedometerDigital
OdometerDigital
TripmeterDigital
Bajaj Chetak Features

चेतक में हेडलाइट्स, टेललाइट्स और संकेतक के लिए एलईडी इकाइयां हैं, जो पूरी तरह से डिजिटल रंग एलसीडी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर द्वारा पूरक हैं। इलेक्ट्रिक स्कूटर स्मार्टफोन कनेक्टिविटी से लैस है, जो ऐप-आधारित सूचनाओं को सक्षम करता है जो छेड़छाड़ या चार्जिंग समस्याओं के मामले में मालिक को सूचित करता है। इसके अतिरिक्त, ऐप स्कूटर के स्थान, चार्ज की स्थिति और शेष रेंज की निगरानी करने की क्षमता प्रदान करता है। हालाँकि, यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन अभी तक कंसोल में एकीकृत नहीं है।

Bajaj Chetak Electric Scooter Motor:

चेतक एक ब्रशलेस डीसी मोटर द्वारा संचालित है जो प्रीमियम संस्करण में 63 किमी प्रति घंटे की अधिकतम दावा की गई गति प्राप्त करता है, जबकि शहरी संस्करण में, यह मानक और टेकपैक उप-वेरिएंट में 63 किमी प्रति घंटे और 73 किमी प्रति घंटे की शीर्ष गति प्राप्त करता है। दावा की गई शीर्ष गति प्राप्त करता है।

2.9kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक के साथ, स्कूटर को प्रीमियम वेरिएंट में 108 किमी और शहरी वेरिएंट में 113 किमी की ARAI-प्रमाणित रेंज मिलती है। स्कूटर को 800W चार्जर से फुल चार्ज होने में 3 घंटे 50 मिनट का समय लगता है, जबकि शहरी वेरिएंट को 650W चार्जर से फुल चार्ज होने में 4 घंटे 50 मिनट का समय लगता है।

Bajaj Chetak Electric Scooter Suspension & Brakes:

आगे की तरफ, स्कूटर वेस्पा की तरह सिंगल-साइडेड सस्पेंशन से लैस है, जबकि पीछे की तरफ इसमें मोनोशॉक मिलता है। प्रीमियम वेरिएंट फ्रंट डिस्क ब्रेक और अर्बन वेरिएंट ड्रम ब्रेक से लैस है, जबकि दोनों वेरिएंट में पीछे की तरफ ड्रम यूनिट मिलती है।

Bajaj Chetak Electric Scooter Compeitor:

Bajaj Chetak का मुकाबला एथर 450X, TVS iQube Electric, Ola S1, Simple One और Hero Vida V1 से है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

आप भूल तो नहीं गये