June 25, 2024

Stock Market Today: मुहूर्त ट्रेडिंग के बाद सोमवार को बाजार का हाल बहुत कमज़ोर ओपनिंग के साथ हुआ ,Sensex और Banknifty में देखी बहुत बड़ी हलचल 

0
Stock Market Today
Stock Market Today Sensesx And Banknifty

Stock Market Today: प्री-ओपनिंग में बाजार में कमजोरी देखने को मिली. सेंसेक्स 164.09 अंक यानी 0.25 फीसदी की गिरावट के साथ 65,095.36 पर कारोबार कर रहा था। वहीं निफ्टी 59.00 अंक यानी 0.30 फीसदी की गिरावट के साथ 19,466.50 के स्तर पर कारोबार कर रहा था। और banknifty कही पॉइंट से निचे स्तर पर चल रही और,Banknifty ऑप्शन में ज्यादा हलचन देखने नहीं मिल रही है,

Stock Market Today:आज कैसे होने वाला बाजार का हाल

   Stock Market Today:वैश्विक बाजार से मिल रहे सकारात्मक संकेतों के बीच आज यानी सोमवार को भारतीय शेयर बाजार की शुरुआत मजबूती के साथ हो सकती है। इसके अलावा संवत 2080 की भी बाजार में सकारात्मक शुरुआत हुई। दिवाली के दिन हुई मुहूर्त ट्रेडिंग में भी बाजार में तेजी देखी गई.

वहीं Gift Nifty भी आज हरे निशान में कारोबार करता नजर आ रहा है। फिलहाल यह 19548 के स्तर पर कारोबार करता नजर आ रहा है।

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन और उनके चीनी समकक्ष शी जिनपिंग के बीच इस हफ्ते होने वाली निजी मुलाकात से पहले आज सुबह एशियाई बाजारों में मिला-जुला रुख देखने को मिल रहा है। निक्केई और हैंग सेंग क्रमशः 0.4 प्रतिशत बढ़े। स्ट्रेट्स टाइम्स और कोस्पी 0.9 प्रतिशत तक गिरे।

Also Read:

Tata Technologies Limited IPO: आईपीओ  21-22 नवंबर में खुलने की उम्मीद है,पर निवेश करने वालो को यह अपडेट मालूम होनी चाहिये,क्या है IPO डिटेल्स और खबर

Stock Market Today:दिवाली के दिन मुहूर्त ट्रेडिंग के बाद शेयर बाजार का हाल

दिवाली के मौके पर आयोजित मुहूर्त ट्रेडिंग के दौरान भारतीय शेयर बाजार में तेजी देखी गई. 12 नवंबर को बाजार शाम 6:15 बजे से 7:15 बजे तक मुहूर्त ट्रेडिंग के लिए खुला था। सेंसेक्स 354.77 अंकों की बढ़त के साथ 65,259.45 पर बंद हुआ। वहीं, निफ्टी 100.20 अंकों की उछाल के साथ 9,525.55 के स्तर पर बंद हुआ। सेंसेक्स के 30 शेयरों में से 28 में तेजी दर्ज की गई.

NSE के सेक्टोरल इंडेक्स की बात करें तो Bank, Auto, Pharma,PSU Bank,Private Bank, Reality, Fiancial Services, FMCG,IT, Media And Metal समेत सभी सेक्टर में बढ़त देखी गई।

आईआईएफएल सिक्योरिटीज ने इस दिवाली पर इंडिगो, एनटीपीसी, भारती एयरटेल को शीर्ष दांव के रूप में सूचीबद्ध किया है

Stock Market Today:LIC Q 3 शेयर्स में शुद्ध लाभ घटने और प्रीमियम आय घटने की संभावना है

   वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में कंपनी के शुद्ध लाभ में साल-दर-साल गिरावट के बाद 13 नवंबर को जीवन बीमा निगम (LIC) के शेयरों में गिरावट की संभावना है। प्रीमियम आय में गिरावट और मार्जिन पर दबाव का असर बीमाकर्ता के स्टॉक पर पड़ता है। हालांकि, विश्लेषकों का मानना है कि एलआईसी के पास अपनी उद्योग-अग्रणी स्थिति बनाए रखने के लिए पर्याप्त संभावनाएं हैं।

  सितंबर 2023 को समाप्त तिमाही में एलआईसी का शुद्ध लाभ सालाना आधार पर 50 प्रतिशत गिरकर 7,925 करोड़ रुपये हो गया। कथित तौर पर प्रीमियम आय में गिरावट से लाभ प्रभावित हुआ। साथ ही, इसने अपने शेयरधारकों के फंड में कम धनराशि हस्तांतरित की। कंपनी ने कहा कि अपनी लेखांकन नीति में बदलाव के बाद अपनी लाभप्रदता बढ़ाने के लिए, एलआईसी ने 30 सितंबर को समाप्त तिमाही के लिए अपने गैर-भागीदारी फंड से शेयरधारकों के फंड में 6,277 करोड़ रुपये हस्तांतरित किए।

30 सितंबर, 2023 को समाप्त छह महीने की अवधि के लिए नए व्यवसाय (वीएनबी) का मूल्य, नई नीतियों से अपेक्षित लाभ, 3,304 करोड़ रुपये था, जबकि पिछले वर्ष की इसी अवधि में यह 3,677 करोड़ रुपये था। इसी अवधि के लिए शुद्ध वीएनबी मार्जिन 14.6 प्रतिशत पर स्थिर रहा।

Stock Market Today:M&M Q2 FY24: ऑटो सेगमेंट में उम्मीद से ज्यादा बढ़ती

     हाइलाइट्स ऑटोमोटिव सेगमेंट में मांग की गति जारी है, कमोडिटी लागत का दबाव कम हो रहा है, वित्त वर्ष 2024 में ट्रैक्टर सेगमेंट कम एकल-अंकीय वृद्धि दर्ज करेगा। ऑटोमोटिव सेगमेंट में मजबूत ऑर्डर बुक जारी है, विकास में सहायता के लिए नए उत्पाद, एसओटीपी वैल्यूएशन तेजी की संभावना का संकेत देते हैं, महिंद्रा एंड महिंद्रा (एमएंडएम) (वर्तमान बाजार) कीमत: 1,524 रुपये; मार्केट कैप: 1.89 लाख करोड़ रुपये, रेटिंग: ओवर-वेट) ने FY24 की दूसरी तिमाही में मजबूत वित्तीय प्रदर्शन की सूचना दी, जो मुख्य रूप से मजबूत योगदान से प्रेरित है…

Stock Market Today:Banknifty News

भारत में ऋण व्यवसाय में बदलाव: 4 छोटे वित्त बैंकों की वृद्धि 36% बढ़ी

जब ग्रामीण अर्थव्यवस्था की बात आती है, तो ज्यादातर लोगों का मानना ​​है कि यह ऑटो और एफएमसीजी कंपनियां हैं जो ग्रामीण अर्थव्यवस्था कैसे काम कर रही हैं इसका एक अच्छा विचार देती हैं, लेकिन कंपनियों का एक और समूह है जो ग्रामीण और यहां तक कि अर्ध शहरी क्षेत्रों में भी काम करता है। यह कैसे काम कर रहा है इसके बारे में बेहतर जानकारी दे सकते हैं।

अर्थव्यवस्था का हिस्सा हैं. दोनों इसलिए क्योंकि वे देश के इस हिस्से में काम करते हैं और इस क्षेत्र में काम करने वाले व्यवसायों को ऋण देने के तथ्य के कारण भी। सभी विपरीत परिस्थितियों के बावजूद, ये छोटे वित्त बैंक मौजूदा स्रोतों से बेहतर लागत पर ग्रामीण क्षेत्रों में पूंजी की मांग के समग्र मांग मैट्रिक्स के कारण बढ़ने में सक्षम हैं।

ईएसएएफ स्मॉल फाइनेंस बैंक ने डी-स्ट्रीट में अच्छी शुरुआत की है। निवेशकों को क्या करना चाहिए?

संस्थागत निवेशकों की मजबूत मांग के कारण सार्वजनिक पेशकश को लगभग 73 गुना अधिक अभिदान मिला। आईपीओ की क्यूआईबी श्रेणी 173 बार बुक की गई थी

Disclaimer: शेयर बाज़ार में निवेश करने से पहले किसी Advisors से जरूर सलाह लें और अपने Risk पर ही अपना पैसा निवेश करेंयहाँ आपको सिर्फ शेयर बाजार से जुडी जानकारी पढ़ने के लिए दी गयी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

आप भूल तो नहीं गये