July 27, 2024

‘X’Elon Musk Two New Plans For Users :देखिये Elon Musk ने आपने Users के लिये दो Plans जाहिर कर दिया है,चलिए जानते है उस Plans के डिटेल्स बार में,

0
'X 'Elon Musk Two New Plans For Users

‘X ‘Elon Musk Two New Plans For Users :सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स के मालिक लोन मस्क ने ट्विटर के अधिग्रहण के एक साल पूरा होने का जश्न मनाने के लिए दो नई सदस्यता योजनाएं पेश की हैं। इनमें से एक प्लान किफायती है जिसके साथ आपको ब्लू टिक नहीं मिलता है। दूसरा प्लान एक प्रीमियम प्लान है जिसमें कई सुविधाएं मिलेंगी. आइए जानते हैं इन दोनों प्लान में यूजर्स के लिए क्या खास है।

लगभग एक साल पहले टेस्ला और स्पेसएक्स जैसी कंपनियों के संस्थापक एलन मस्क ने सोशल मीडिया की ओर रुख किया और एक्स (पूर्व में ट्विटर) का अधिग्रहण किया। 6 महीने के लंबे विचार-मंथन के बाद ये फैसला लिया गया.

तब से कंपनी ने कई उतार-चढ़ाव देखे हैं और मस्क ने सोशल मीडिया को इतना बदल दिया कि इसका नाम भी ट्विटर से बदलकर एक्स हो गया। अब इस फैसले को एक साल हो गया है और ऐसा लगता है कि मस्क इसका जश्न मना रहे हैं। हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि मस्क ने अपने एक्स यूजर्स के लिए दो नए सब्सक्रिप्शन प्लान पेश किए हैं। आइये इसके बारे में जानें।

‘X ‘Elon Musk Two New Plans For Users:Elon Musk ने दो Subscripiton का Plans जाहिर कर दिया है,

• एलन मस्क ने अपने यूजर्स के लिए दो नए सब्सक्रिप्शन प्लान पेश किए हैं, जिनमें से एक बेसिक प्लान और दूसरा प्लान प्रीमियम प्लस प्लान है। इसके अलावा कंपनी पहले से ही एक प्रीमियम प्लान ऑफर करती है।

• इसके पहले प्लान की कीमत 244 रुपये है, जो कि कंपनी के पहले से उपलब्ध प्रीमियम प्लान की कीमत से कम है। जबकि कंपनी के प्रीमियम प्लस प्लान की कीमत 1300 रुपये तय की गई है।

• कंपनी ने ये प्लान सभी तरह के यूजर्स को ध्यान में रखते हुए पेश किए हैं, जहां बेसिक प्लान किफायती है और प्रीमियम प्लस प्लान आपको प्रीमियम सुविधाएं देता है।

• कंपनी ने ये प्लान सभी तरह के यूजर्स को ध्यान में रखते हुए पेश किए हैं, जहां बेसिक प्लान किफायती है और प्रीमियम प्लस प्लान आपको प्रीमियम सुविधाएं देता है।

• इन दोनों प्लान में यूजर्स को एक्स के मुख्य फीचर्स मिलते हैं, लेकिन प्रीमियम प्लस प्लान में आपको कुछ अतिरिक्त फीचर्स भी मिलते हैं।

• इन दोनों प्लान की सालाना कीमत की बात करें तो बेसिक प्लान की सालाना कीमत 2,590 रुपये है। जबकि प्रीमियम प्लस प्लान की सालाना कीमत 13,600 रुपये है।

Also Read

1:Google Maps Speed Limit Data की कैसी अधिक बारीकी से जांचा किया जाता है,जानेगे महत्वपूर्ण जानकारी ,

‘X ‘Elon Musk Two New Plans For Users:Users को महंगा और सस्ता Plans में क्या क्या देखने को मिलेगा ,

             ‘X ‘Elon Musk Two New Plans For Users :प्रीमियम और प्रीमियम+ प्लान में उपयोगकर्ताओं के खातों को एक चेकमार्क मिलेगा। हालांकि बेसिक प्लान में चेकमार्क की सुविधा नहीं मिलेगी, लेकिन आप प्लेटफॉर्म के कई फीचर्स का इस्तेमाल कर पाएंगे। केवल X पर प्रीमियम+ प्लान वाले उपयोगकर्ताओं को विज्ञापन नहीं दिखेंगे।

प्रीमियम प्लान वाले उपयोगकर्ताओं को कम विज्ञापन दिखाई देंगे। वहीं, बेसिक प्लान वाले यूजर्स की टाइमलाइन पर दिखने वाले विज्ञापनों पर कोई रोक नहीं होगी। 20 अक्टूबर को एलन मस्क ने दो नए लॉन्च की घोषणा की थी.

उन्होंने पोस्ट कर लिखा, ‘एक प्लान की कीमत मौजूदा प्रीमियम से कम होगी, लेकिन यूजर्स को इसमें विज्ञापन दिखेंगे। जबकि दूसरा प्लान मौजूदा प्रीमियम से महंगा होगा, जिसमें एक भी विज्ञापन नहीं दिखेगा.

‘X ‘Elon Musk Two New Plans For Users:Users को Plans में क्या क्या फीचर्स मिलेंगे,

• बेसिक प्लान के साथ आपको ब्लू टिक का विकल्प नहीं मिलता है। इसमें यूजर्स को रिप्लाई के लिए बूस्ट मिलेगा।

• इस प्लान के साथ कंपनी ट्वीट एडिट करना, लंबा पोस्ट करना, लंबे वीडियो अपलोड करना, लाइक बढ़ाना जैसे प्रीमियम फीचर्स मुहैया कराती है।

• प्रीमियम प्लान के साथ आपको एड फ्री सब्सक्रिप्शन के साथ ब्लू टिक भी मिलता है।

Users ‘X’ पर 32 मिनट से अधिक समय  व्यतीत करते है,

         ‘X ‘Elon Musk Two New Plans For Users :इंटरनेट मीडिया प्लेटफॉर्म X पर एक औसत यूजर प्रतिदिन 32 मिनट से ज्यादा समय बिता रहा है। कंपनी एक साल से एलन मस्क के नेतृत्व में है। मस्क ने पिछले साल 7 अक्टूबर को ट्विटर को 344 अरब डॉलर में खरीदा था।

        याकारिनो ने कहा कि कुल उपयोगकर्ता हर दिन एक्स पर 7.8 बिलियन से अधिक सक्रिय मिनट खर्च करते हैं। वीडियो और सामुदायिक उत्पादों की वृद्धि ने भी इसमें योगदान दिया है। उन्होंने ब्लॉग पोस्ट में लिखा है कि एक्स अब एक ऐसी जगह है जहां हर व्यक्ति कानून के दायरे में रहते हुए अपनी बात रख सकता है.

       हमारा मानना है कि मानवता केवल खुले संवाद और आपसी सम्मान से ही फल-फूल सकती है। एक्स में सुरक्षा हमारे लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है। हमारा काम पूरा नहीं हुआ है लेकिन हम वास्तविक प्रगति कर रहे हैं। एक साल में प्लेटफॉर्म से जुड़े विवादों और गलत सूचनाओं के प्रसार का युग बीत चुका है.

बिना Ads वाले Plan के लिए चुकाने होंगे इतने पैसे,

     ‘X ‘Elon Musk Two New Plans For Users:फिलहाल कंपनी ने एक्स प्रीमियम प्लस और बेसिक प्लान सिर्फ वेब वर्जन के लिए जारी किया है। यानी ये अभी मोबाइल पर नहीं आया है. एक्स प्रीमियम प्लस के तहत आपको सालाना 13,600 रुपये चुकाने होंगे जिसमें आपको सारी सुविधाएं मिलेंगी और ‘फॉर यू’ और ‘फॉलोइंग’ में आपको कोई विज्ञापन नहीं दिखेगा। यानी ये एक ऐड फ्री प्लान है. इसकी मासिक लागत 1,300 रुपये है।

     ‘X ‘Elon Musk Two New Plans For Users:बेसिक प्लान की बात करें तो इसमें आपको सीमित सुविधाएं मिलेंगी। इसमें आपको ब्लू चेकमार्क, क्रिएटर्स टूल्स आदि का सपोर्ट नहीं मिलेगा, इसके साथ ही कंपनी आपको पूरे विज्ञापन दिखाएगी। यह प्लान कंपनी के मौजूदा (एक्स प्रीमियम प्लान) से सस्ता है और इसके लिए आपको सालाना 2590.48 रुपये और मासिक 243.75 रुपये चुकाने होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

आप भूल तो नहीं गये