July 25, 2024

Old Best Gaming Laptops :पुराने ज़माने के गेमिंग लैपटॉप्स ने भी मार्केट में धूम मचाई है,आप मजबूर हो जायेंगे इस गेमिंग लैपटॉप लेने के लिये,

0
Old Best gaming laptops
Old Best gaming laptops

Old Best Gaming Laptops :आज हम बात करने वाले है Old  Best gaming Laptop की जो अब भी New Gaming Laptop को टक्कर देनेवाले है, Old Best Gaming Laptop लिखने का मकसद यह है की,ओल्ड और न्यू लैपटॉप के फीचर्स में ज्यादा Difference नहीं है गेमिंग लैपटॉप की पुरे वर्ल्ड में बहुत बड़ा मार्केट है,लड़के गेमिंग बारे में बहुत ही दीवाने होते है.शक्ति। प्रदर्शन। पूर्णता। ये वे गेमिंग लैपटॉप हैं जिन्होंने पिछले एक दशक में डिजिट ज़ीरो1 अवार्ड्स की शोभा बढ़ाई है।

जैसे ही हम 2023 पुरस्कारों के लिए तैयार हो रहे हैं, हम पिछले गेमिंग लैपटॉप को सम्मानित करने के लिए कुछ समय निकाल रहे हैं जिन्होंने उम्मीदों से परे प्रदर्शन किया है, गेमिंग की दुनिया में सर्वश्रेष्ठ होने का मतलब फिर से परिभाषित किया है।

अत्याधुनिक ग्राफिक्स से लेकर धमाकेदार प्रोसेसर तक, ये ऐसे लैपटॉप हैं जिन्होंने गेमर्स को कल्पना से परे दुनिया में डूबने और वर्चुअल गेमिंग के सर्वोत्तम अनुभवों के अलावा कुछ भी अनुभव करने की अनुमति नहीं दी है।

Old Best Gaming Laptops 2013: ASUS ROG G750JX Specification

2013 में, ASUS रिपब्लिक ऑफ गेमर्स G750JX ने एलियनवेयर 17 को बहुत करीबी अंतर से पछाड़ दिया। यह 17 इंच का गेमिंग दिग्गज लुक और ग्लैम फैक्टर के मामले में एलियनवेयर जितना शानदार नहीं था, लेकिन इसे बहुत अच्छी तरह से बनाया गया था और इसमें सबसे प्रभावशाली हार्डवेयर था: एक क्वाड-कोर इंटेल कोर i7-4700MQ चिप, 16 जीबी रैम, 1.5TB HDD, और Nvidia GTX 770M (3GB GDDR5 VRAM), जिसने किसी भी नवीनतम गेम को आसानी से जीत लिया।

समान बैटरी क्षमता के बावजूद, समान सेटिंग्स पर आयोजित हमारे सिंथेटिक बेंचमार्क में ASUS गेमिंग लैपटॉप एलियनवेयर 17 की तुलना में लगभग 23 मिनट अधिक समय तक चला। और ASUS G750JX में थोड़े बेहतर GPU ने निश्चित रूप से इसे एलियनवेयर 17 पर बढ़त हासिल करने में मदद की।

Also Read:

1:vivo X100 Review :दिवाली में यह मोबाइल नहीं लिया तो आप बहुत बड़ी भूल कर रहे हो,मोबाइल के सारे फीचर्स यही मिलेंगे,

Old Best Gaming Laptops 2014: ASUS G551JKDM053H Specification

Old Best gaming laptops

Best Gaming Laptops:यह कई कारणों से 2014 में जारी किया गया एक दिलचस्प लैपटॉप था। सबसे पहले, इसका हार्डवेयर निर्विवाद रूप से प्रभावशाली था, जिसमें Intel i7 4710 CPU, 8GB RAM और एक Nvidia 850M GPU था। दिलचस्प बात यह है कि इस लैपटॉप ने MSI GE60 और GS60 से बेहतर प्रदर्शन किया, दोनों में 860M GPU थे। लैपटॉप उपरोक्त प्रतिस्पर्धियों की तुलना में सस्ता भी था और इस प्रकार, इसने कीमत और प्रदर्शन का एक ऐसा संयोजन पेश किया जिसके साथ प्रतिस्पर्धा करना कठिन था। बहुत बड़े अंतर से नहीं, लेकिन फिर भी हमारा ज़ीरो1 पुरस्कार विजेता!

Old Best Gaming Laptops 2015: MSI GT72 6QD Specification

Old Best gaming laptops

यह मशीन 2015 में हमारे द्वारा परीक्षण किए गए सभी गेमिंग लैपटॉप के बीच निर्विवाद राजा थी। 3.8 किलोग्राम वजन के साथ, यह कोई अल्ट्राबुक नहीं था, और अच्छे कारण के साथ। जरा इसके स्पेक्स पर एक नजर डालें – NVIDIA GSync के साथ 17.3 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले, 2.6 गीगाहर्ट्ज पर चलने वाला शक्तिशाली क्वाड-कोर इंटेल कोर i7-6700HQ प्रोसेसर (यह 3.5 गीगाहर्ट्ज तक पहुंच सकता है), 2133 मेगाहर्ट्ज डिस्क्रीट पर 16 जीबी DDR4 रैम 1TB 7200RPM हार्ड ड्राइव और 3GB GDDR5 मेमोरी के साथ NVIDIA GeForce GTX 970M ग्राफिक्स। 5465 के पीसी मार्क स्कोर, 1673 के 3डी मार्क (फायर स्ट्राइक अल्ट्रा) स्कोर के साथ, इसने बेजोड़ सीपीयू-जीपीयू प्रदर्शन की पेशकश की जिसने अपने निकटतम प्रतिस्पर्धियों को पछाड़ दिया।

GT72 6QD के बारे में और भी अच्छी बात यह थी कि यह पूर्ण लोड पर भी 42°C पर अपेक्षाकृत ठंडा रहा और हमारे परीक्षणों में 147 मिनट की सम्मानजनक बैटरी लाइफ प्रदान की। हमें इस लैपटॉप पर नवीनतम और बेहतरीन गेम खेलने में कोई परेशानी नहीं हुई क्योंकि यह उन सभी को बिना किसी अंतराल या रुकावट के काफी अच्छी तरह से समायोजित करता है। इसके अतिरिक्त, लैपटॉप के ऑनबोर्ड डायनाडियो स्पीकर संभवतः सबसे अच्छे थे जो हमने लैपटॉप पर सुने थे, जहां तक उस समय के लैपटॉप की बात है तो यह काफी अच्छा ऑडियो प्रदर्शन प्रदान करते थे।

Old Best Gaming Laptops 2016: MSI GT72VR 6RE Dominator Pro Tobii Specification

Old Best gaming laptops
MSI GT72VR 6RE Dominator Pro Tobii

MSI अपने GT72VR 6RE डॉमिनेटर प्रो के साथ सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले गेमिंग लैपटॉप की सूची में शीर्ष पर बना हुआ है। लैपटॉप में 32GB रैम, 256GB SSD स्टोरेज + 1TB HDD के साथ Intel Core i7-6700 HQ प्रोसेसर, 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ 17.3-इंच फुल HD IPS एंटी-ग्लेयर डिस्प्ले और 4K रिज़ॉल्यूशन में अपग्रेड करने का विकल्प है। लेकिन जिस चीज़ ने वास्तव में इस लैपटॉप को Zero1 विजेता बनाया, वह इसका डेस्कटॉप-स्तरीय प्रदर्शन था, जिसका श्रेय 8GB GDDR5 NVIDIA GeForce GTX 1070 GPU को जाता है। रॉ सीपीयू का प्रदर्शन i7-6700 HQ के साथ सबसे अच्छा था जिसे टर्बो-बूस्ट के साथ 3.4 गीगाहर्ट्ज़ तक क्रैंक किया जा सकता था।

3.85 किग्रा से शुरू होकर, बड़ा फॉर्म फैक्टर यह सुनिश्चित करता है कि जब कनेक्टिविटी की बात आती है तो आप कुछ भी नहीं चूकेंगे। टोबी, एमएसआई ने एक नवीन आई-ट्रैकिंग तकनीक शामिल की है जो आपको अपनी आंखों से गेम खेलने की सुविधा देती है और इसने बहुत अच्छी तरह से काम किया है। GT72 ने डेस्कटॉप-क्लास गेमिंग अनुभव के साथ-साथ गंभीर प्रदर्शन दिया, जिससे यह एक योग्य विजेता बन गया।

Old Best Gaming Laptops 2017: ASUS ROG-GX800VH Specification

Old Best gaming laptops
ASUS ROG-GX800VH (7th Gen)

SLI में दो GTX 1080 GPU के साथ, हमारे मन में बिल्कुल भी संदेह नहीं था कि ASUS GX800VH आते ही 2017 Zero1 पुरस्कार विजेता बनने जा रहा था। लेकिन हमने खुला दिमाग रखा, हमने प्रीडेटर 21एक्स का इंतजार किया और हमने एमएसआई जीटी83वीआर टाइटन एसएलआई का इंतजार किया लेकिन उनमें से कोई भी नहीं आया।

दोनों समान रूप से महंगे थे लेकिन भारतीय बाजार में ऐसे जानवर को लाने के लिए हमें इसे ASUS को देना होगा। कोर i7-7820HK और दो GTX 1080 GPU द्वारा संचालित, हमने फायर स्ट्राइक 1.1 का स्कोर 24,468 देखा। और वह उच्चतम था जो हमने उस पूरे वर्ष देखा था। जब आप इसकी तुलना एकल GTX 1080 से करते हैं, तो हम गेमिंग प्रदर्शन में लगभग 40 प्रतिशत लाभ देख रहे थे।

यूनिट एक लिक्विड कूलिंग अटैचमेंट और दो पावर एडॉप्टर के साथ आई थी, इसलिए सभी उद्देश्यों और उद्देश्यों के लिए, आप पोर्टेबिलिटी को खिड़की से बाहर फेंक सकते हैं, लेकिन दिन के अंत में आपको मिलने वाले प्रदर्शन लाभ के लिए यह एक मामूली समझौता था। आप कूलिंग यूनिट को कनेक्ट किए बिना लैपटॉप की पूरी क्षमता प्राप्त नहीं कर सकते। इसलिए जब भी आपको इसकी आवश्यकता हो, आपके पास पोर्टेबिलिटी थी, और आप पूरी ताकत से काम कर सकते थे और उच्चतम सेटिंग्स पर सभी बेहतरीन गेम जीत सकते थे!

Old Best gaming laptops

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

आप भूल तो नहीं गये