September 8, 2024

Eicher 188 Tractor: फार्मर की पसंद,बहुत ही शक्तिशाली के साथ खेत में काम करता है,पर लेने से पहले जानते है,कीमत और महत्वपूर्ण जानकारी

0
Eicher 188 Tractor
Eicher 188 Tractor:Specification,Fetures,Price & More Detials.

Eicher 188 Tractor:विनिर्माण फर्म आयशर से आता है। Eicher 188 एक 18 एचपी ट्रैक्टर है जिसमें 15 एचपी पीटीओ, 2400 आरपीएम, डिस्प्लेसमेंट सीसी 825 सीसी, 10 स्पीड गियरबॉक्स और कई अन्य शक्तिशाली स्पेसिफिकेशन हैं। आयशर 188 की कीमत रुपये से शुरू होती है। भारत में 2023 में 3.20 – 3.30 लाख* रुपये की कीमत वाले इस ट्रैक्टर को सबसे अधिक मांग वाले और सबसे ज्यादा बिकने वाले ट्रैक्टरों में से एक बनाता है।

Eicher 188 Tractor एक ईंधन-कुशल इंजन द्वारा संचालित है जो सभी प्रकार के उपयोग में सुसंगत और मजबूत है। यह कोई साधारण ट्रैक्टर नहीं है, यह एक रिकॉर्ड-ब्रेकिंग डिज़ाइन के साथ आता है जो हर किसी का ध्यान खींचता है और सभी सतहों पर अद्भुत प्रदर्शन प्रदान करने के लिए बनाया गया है।

Also Read:

1:MG Comet EV Car:यह इलेक्ट्रिक कर एक बार चार्जिंग के बाद 230 किमी रेंज से दौड़ती है,इसका लुक नैनो कार जैसा है,जानते है कार की डिटेल्स.

2:Yamaha RX100 Review :जबरदस्त, इंजन और माइलेज के साथ ,गल्ली बॉयज़ इसे ज्यादा पसंद करते है,क्या है इसका माइलेज परफॉर्मन्स

Eicher 188 Tractor Price:

2023 में Eicher 188 Tractor की कीमत यथासंभव सस्ती होने वाली है। ट्रैक्टर एक आवश्यकता का उत्पाद है, इसीलिए इस ट्रैक्टर के निर्माताओं ने निर्णय लिया कि इसकी कीमत ऐसी रखी जाएगी कि हर कोई इसे खरीद सके, इसीलिए Eicher 188 की कीमत सस्ती और कुशल है। Eicher 188 की कीमत रु. भारत में 3.20 – 3.30 लाख*। यह मूल्य सीमा एकदम सही है क्योंकि सभी आर्थिक क्षेत्रों के किसान इसे वहन कर सकते हैं

Eicher 188 Tractor Specifications:

Eicher 188 Tractor के स्पेसिफिकेशन इस ट्रैक्टर को इतना शक्तिशाली बनाते हैं कि यह मैदान पर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने में सक्षम है। यह रिकॉर्ड तोड़ परफॉर्मेंस देने के लिए जाना जाता है। आयशर 188 ट्रैक्टर की कुछ विभिन्न विशिष्टताएँ इस प्रकार हैं:

• इंजन: इस आयशर ट्रैक्टर में इस्तेमाल किया गया इंजन इतना शक्तिशाली है कि ट्रैक्टर बिना रुके घंटों तक अच्छा काम कर सकता है।

• अश्वशक्ति: शक्तिशाली आयशर 188 18 एचपी रेंज से संबंधित है। लेकिन यह समान एचपी रेंज के तहत अपने किसी भी समकक्ष की तुलना में अधिक आश्चर्यजनक प्रदर्शन प्रदान करता है।

• व्हील ड्राइव और व्हीलबेस: यह एक 2WD ट्रैक्टर मॉडल है जिसका व्हीलबेस 1420 MM चौड़ा है, जो ट्रैक्टर को इष्टतम समर्थन प्रदान करने के लिए पर्याप्त चौड़ा है।

• उठाने की क्षमता: आयशर 188 770 किलोग्राम तक वजन उठा सकता है, जिससे यह अधिक कार्यात्मक हो जाता है, जिससे यह भारी वस्तुओं को उठा सकता है और इसका उपयोग न केवल मैदान में, बल्कि माल परिवहन करते समय सड़कों पर भी किया जा सकता है या यहां तक कि ले जाने के लिए भी किया जा सकता है। निर्माण स्थलों पर भारी निर्माण सामग्री। ,

• इंजन सिलेंडर: इसमें 1 सिलेंडर इंजन है जो अधिक घर्षण पैदा करता है जिसके कारण आयशर 188 ट्रैक्टर क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन करता है। आमतौर पर, आयशर 188 का उपयोग खेती के अलावा अन्य उद्देश्यों के लिए भी किया जाता है, जैसे माल परिवहन या कच्चे निर्माण सामग्री को उठाना या परिवहन करना।

Eicher 188 Tractor Features:

विशिष्टताओं के साथ-साथ जिन्हें नजरअंदाज करना कठिन है, आयशर 188 में कुछ बेहतरीन विशेषताएं हैं जो किसी भी ट्रैक्टर में हो सकती हैं।

• शक्तिशाली इंजन: Eicher 188 Tractor में एक बहुत शक्तिशाली 18 एचपी इंजन है जो इसे अद्भुत प्रदर्शन देने के लिए और अधिक शक्तिशाली बनाता है।

• स्टाइलिश डिजाइन: इस ट्रैक्टर का डिजाइन काफी स्टाइलिश और अनोखा है जो आपके खेत की खूबसूरती बढ़ा देगा। यह स्टाइलिश हेडलैंप और स्टाइलिश डिकल डिज़ाइन के साथ आता है।

• मजबूत बॉडी: आयशर 188 हेवी-ड्यूटी धातु से बना है जो इस ट्रैक्टर को मजबूत और टिकाऊ बनाता है।

• ब्रेक सिस्टम: इस ट्रैक्टर में तेल में डूबा हुआ ब्रेक सिस्टम है जो ट्रैक्टर को न्यूनतम झटके के साथ अचानक ब्रेक लगाने में सक्षम बनाता है जो किसी भी दुर्घटना को होने से बचाता है।

• स्टीयरिंग: इसमें मैकेनिकल स्टीयरिंग है, जो आसान और सटीक नियंत्रण और अधिक आराम प्रदान करता है जो बदले में बिना किसी असुविधा के लंबे समय तक मैदान पर काम करने में सक्षम बनाता है।

• ईंधन टैंक: आयशर 188 ईंधन टैंक की क्षमता 30 लीटर है, इसलिए इसे बिना किसी देरी के फील्ड वर्क में इस्तेमाल किया जा सकता है।

• क्लच प्रकार: इसमें एक घर्षण प्लेट क्लच होता है जो इंजन से पहियों या अन्य घटकों तक शक्ति संचारित करने में मदद करता है।

• एयर फिल्टर: आयशर 188 में NA एयर फिल्टर है जो स्वच्छ और कुशल वायु प्रवाह सुनिश्चित करने के लिए ट्रैक्टरों के लिए आदर्श है।

Eicher 188 Tractor Warranty:

Eicher 188 Tractor 1000 घंटे या 1 वर्ष की वारंटी के साथ आता है, जो इस ट्रैक्टर को खरीदना एक अद्भुत निवेश बनाता है। इस वारंटी के साथ कोई भी व्यक्ति बिना किसी चिंता के काम कर सकता है।

Eicher 188 Performance and Fuel Efficiency:

इसमें कोई संदेह नहीं है कि आयशर 188 का माइलेज और ईंधन दक्षता अपनी श्रेणी में सबसे अच्छा है और ऊपर उल्लिखित विशेषताओं और विशिष्टताओं से यह कहना गलत नहीं होगा कि आयशर 188 अपने प्रदर्शन में भी सर्वश्रेष्ठ है।

हमें उम्मीद है कि यह मददगार होगा, आयशर 188 की ऑन रोड कीमत, माइलेज, फीचर्स, डीलर्स आदि के बारे में अधिक जानकारी के लिए ट्रैक्टर नॉलेज पर जाएं।

Conclusion

Eicher 188 Tractor खेतो में बहुत ही मज़बूती से काम करता है,फार्मर लोग के बजट में आने वाला ट्रेक्टर है,Eicher 188 Tractor,फार्मर इसे लेने के लिए शोरूम में जाके अच्छी तरह दस्तावेज़ को पढ़ सकते है,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

आप भूल तो नहीं गये