July 25, 2024

CNN-News18 Indian of the Year 2023:इस अवॉर्ड से फिल्म निर्देशक मणिरत्नम ,सिंगर अनिरुद्ध और शाहरुख़ खान को सम्मानित किया गया है।   

0
CNN-News18 Indian of the Year 2023
CNN-News18 Indian of the Year 2023:Director Maniratnam,Shahrukh khan,Singer Aniruddh Ravichander.

CNN-News18 Indian of the Year 2023:फिल्म डायरेक्टर मणिरत्नम को मनोरंजन के क्षेत्र में सीएनएन न्यूज18 इंडियन ऑफ द ईयर 2023 से सम्मानित किया गया है। और पटकथा लेखक और गीतकार जावेद अख्तर द्वारा पुरस्कार प्रदान किया गया। 

तमिल निर्देशक मणिरत्नम के लिए 2023 यादगार रहा। उन्होंने अपनी बड़े बजट की फिल्म PS 2 का दूसरा भाग रिलीज़ किया, जो एक बड़ी हिट बनकर उभरी। फिल्म में विक्रम, ऐश्वर्या राय बच्चन, जयम रवि, कार्थी, तृषा, जयराम, प्रभु, आर. सरथकुमार, शोभिता धूलिपाला, ऐश्वर्या लक्ष्मी, विक्रम प्रभु, प्रकाश राज, रहमान और आर. पार्थिबन ने अभिनय किया। मणिरत्नम की आने वाली फिल्म Thug में कमल हासन के साथ नज़र आयेगे | 

2023 अवॉर्ड के लिए बॉलीवुड स्टार भी शामिल है, जिसमे में अभिनेत्री दीपिका पादुकोण, अभिनेता मनोज बाजपेयी और अभिनेता सनी देओल शामिल हैं। पिछले साल यह पुरस्कार तेलुगु अभिनेता अल्लू अर्जुन को प्रदान किया गया था।

Also Read:

2024 Upcoming Amazon Prime Video shows and movies: थ्रिलर,कॉमेडी,ड्रामा और सस्पेंस से भरा है यह शो और वेबसेरीज़ 2024 में देखना ना भूले |

CNN-News18 Indian of the Year 2023:संगीतकार अनिरुद्ध रविचंदर यूथ आइकन (पॉपुलर चॉइस) से सम्मानित किया गया है।

सिंगर अनिरुद्ध ने पूरे साल अपनी जादुई धुनों पर सभी को नाचने पर मजबूर कर दिया। 2023 में 10 से अधिक फिल्मों के लिए संगीत तैयार करने के बाद, अनिरुद्ध ने विजय की वरिसु, रजनीकांत की जेलर, शाहरुख खान की जवान और विजय की लियो में अपने काम से सभी का ध्यान आकर्षित किया। 2023 में उनके सभी गानों ने म्यूजिक चार्ट पर राज किया।

अनिरुद्ध को मशहूर फिल्म निर्माता मणिरत्नम से पुरस्कार मिला। अनिरुद्ध रत्नम को एक दिग्गज के रूप में देखते हैं लेकिन दोनों ने अभी तक एक-दूसरे के साथ काम नहीं किया है। अनिरुद्ध को यूथ आइकन (लोकप्रिय) श्रेणी में सबसे अधिक वोट मिले।

 श्रेणी में अन्य नामांकित व्यक्ति इंडो-कनाडाई गायक और रैपर एपी ढिल्लों, प्रभावशाली कुशा कपिला, पॉडकास्टर और प्रभावशाली रणवीर अल्लाहबादिया और ट्रांस-महिला डॉक्टर त्रिनेत्रा हलदर थे। जहां रविचंदर को यूथ आइकन (लोकप्रिय) पुरस्कार मिला, वहीं हलदर ने यूथ आइकन (जूरी) श्रेणी में जीत हासिल की।

अनिरुद्ध ने थलपति विजय, अजित और रजनीकांत जैसे शीर्ष अभिनेताओं के साथ काम किया है। उन्होंने अपने चचेरे भाई ऐश्वर्या आर धनुष द्वारा निर्देशित फिल्म 3 में संगीतकार के रूप में शुरुआत की। 2012 की फिल्म 3 से उनका पहला गाना, व्हाई दिस कोलावेरी डी, यूट्यूब पर 424 मिलियन से अधिक बार देखे जाने के साथ वैश्विक सनसनी बन गया।

सीएनएन-न्यूज18 इंडियन ऑफ द ईयर 2023 बुधवार को नई दिल्ली के ताज पैलेस में हुआ। समाचार टेलीविजन के सबसे बड़े पुरस्कार उन व्यक्तियों को पहचानते हैं और सम्मानित करते हैं जिन्होंने देश को गौरवान्वित किया है और अपने संबंधित क्षेत्रों में असाधारण योगदान दिया है।

आईओटीवाई पुरस्कार सात श्रेणियों से उत्कृष्टता को मान्यता देते हैं: मनोरंजन, व्यवसाय, खेल, युवा आइकन, उभरते खेल स्टार और जलवायु योद्धा।

CNN-News18 Indian of the Year 2023:किंग शाहरुख खान को इंडियन ऑफ द ईयर अवॉर्ड से सम्मानित किया गया।

बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान ने सीएनएन-न्यूज18 इंडियन ऑफ द ईयर का पुरस्कार जीता। यह 2019 के बाद शाहरुख खान की पहली मीडिया उपस्थिति थी।

बॉलीवुड सुपरस्टार के लिए 2023 तीन बड़ी रिलीज़ों के साथ शानदार रहा, जिनमें से दो – पठान और जवान – ने कई रिकॉर्ड तोड़ दिए। उनकी तीसरी रिलीज़ डंकी भी हिट रही।

यशराज फिल्म्स के लिए ‘पठान’ एक ऐतिहासिक फिल्म साबित हुई है, जिसने भारत में 543.05 करोड़ रुपये और दुनिया भर में 1,050.3 करोड़ रुपये की जबरदस्त कमाई की है। इस बीच, जवान ने भारत में बॉक्स ऑफिस पर दो महीने से थोड़ा अधिक समय बिताते हुए, देश में 643.87 करोड़ रुपये का लाइफटाइम कलेक्शन और दुनिया भर में 1,148.32 करोड़ रुपये का शानदार कलेक्शन दर्ज किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

आप भूल तो नहीं गये