Site icon Today News Junction

OCTOBER OTT RELEASE 2023: इस महीने आपका मनोरंजन करने आ रही हैं 5 फिल्में और वेब सीरीज,जानिए समय और तारीख,

October OTT Release 2023 :अक्टूबर में एक के बाद एक फिल्में और वेब सीरीज ओटीटी पर दस्तक देने वाली हैं। इसमें भारत से लेकर कोरियाई और हॉलीवुड तक की सीरीज शामिल हैं।

OCTOBER OTT RELEASE 2023 MUMBAI DIARIES SEASON 2 REVIEW

OCTOBER OTT RELEASE 2023 :आतंकी हमले के बाद बाढ़ में फंसी मुंबई, इंसान की फितरत बनी विलेन!

मुंबई डायरीज़ 2 रिव्यू मुंबई डायरीज़ का दूसरा सीज़न पहले सीज़न के दो साल बाद रिलीज़ किया गया है। पहला सीज़न जहां 26/11 मुंबई आतंकी हमले पर आधारित था, वहीं दूसरे सीज़न में मुंबई में आई भीषण बाढ़ को कहानी का आधार बनाया गया है। हालाँकि, कहानी का आधार मुख्य रूप से बॉम्बे जनरल हॉस्पिटल है जहाँ डॉक्टरों और नर्सिंग स्टाफ की व्यक्तिगत समस्याओं को दिखाया गया है। आर्थिक राजधानी कही जाने वाली मुंबई ने भी कई जख्म झेले हैं. इसीलिए फिल्मी भाषा में इसे हादसों का शहर भी कहा जाता है।

अमेज़ॅन प्राइम वीडियो की मेडिकल थ्रिलर वेब सीरीज़ मुंबई डायरीज़ मायानगरी में होने वाली घटनाओं की पृष्ठभूमि में एक सरकारी अस्पताल में डॉक्टरों, मेडिकल स्टाफ और मरीजों के जीवन का वर्णन करती है।

मुंबई डायरीज़ के पहले सीज़न में कहानी 26 नवंबर को हुए आतंकवादी हमलों की पृष्ठभूमि पर आधारित थी, जबकि दूसरा सीज़न 26 जुलाई को ऐतिहासिक बाढ़ की पृष्ठभूमि पर आधारित है। हालाँकि, शो ने उन वर्षों को दिखाने में स्वतंत्रता ली है जिनमें ये दोनों घटनाएँ घटित हुईं।

2008 के आतंकवादी हमलों से तीन साल पहले 2005 में मुंबई में बाढ़ आई थी, लेकिन शो में आतंकवादी हमलों के छह महीने बाद की घटना को दर्शाया गया है। यह स्वतंत्रता इसलिए ली जा सकती है क्योंकि पहले और दूसरे सीज़न में इन घटनाओं के वर्षों का उल्लेख नहीं किया गया है, केवल तारीखों का उपयोग किया गया है।

कई घंटों तक हुई भारी बारिश ने मुंबई को जलमग्न कर दिया था, लेकिन ‘मुंबई डायरीज़ 2’ में शहर के हालात और उससे पैदा होने वाली समस्याओं को सिर्फ उन्हीं इलाकों तक सीमित रखा गया है, जहां ये किसी न किसी तरह से जुड़ी हुई हैं. कृपया बॉम्बे जनरल हॉस्पिटल से जुड़ें।

रोमांच के मामले में दूसरा सीज़न पहले सीज़न से थोड़ा पीछे है, लेकिन मुख्य किरदारों के साथ होने वाली घटनाएं बहुत सारी भावनाएं लेकर आती हैं। सभी किरदार खुद से संघर्ष करते नजर आ रहे हैं.

OCTOBER OTT RELEASE 2023 इस महीने आप फुल एंटरटेनमेंट हो सकते है,और इस महीने इसे ज्यादा Webseries आने वाले है,

कलाकार: मोहित रैना, कोंकणा सेन शर्मा, परमब्रत चटर्जी, श्रेया धनवंतरी, सत्यजीत दुबे, नताशा शर्मा, मृण्मयी देशपांडे, प्रकाश बेलावाड़ी, बालाजी गौरी।

निर्देशक: निखिल आडवाणी

रिलीज की तारीख: 06 अक्टूबर, 2023

OCTOBER OTT RELEASE 2023 SULTAN OF DELHI REVIEW:

OCTOBER OTT RELEASE 2023 :दिल्ली के सुल्तान’ की कहानी

‘वन्स अपॉन ए टाइम इन मुंबई’ जैसी फिल्म बनाने वाले मिलन लूथरिया ने भी ओटीटी पर डेब्यू के लिए एक गैंगस्टर ड्रामा को चुना है। ‘सुल्तान ऑफ दिल्ली’ अर्जुन भाटिया के जीवन की कहानी है, जो 1947 में विभाजन से बच गए थे। वह दिल्ली के अंडरवर्ल्ड में उतरते हैं और अपराध की दुनिया का राजा बन जाते हैं। अर्जुन भाटिया (ताहिर राज भसीन) की कहानी एक युवा लड़के से शुरू होती है जो विभाजन की भयावहता से बचकर दिल्ली पहुंचता है। शहर राजनीतिक और चरमपंथी उथल-पुथल से जूझ रहा है. वह अपने अतीत के कलंक से ऊपर उठने के लिए अपराध की दुनिया को चुनता है।

अर्जुन ने हथियारों के व्यापार से अपराध सिंडिकेट में अपना करियर शुरू किया। वह अपने दोस्त बंगाली (अंजुम शर्मा) के साथ साझेदारी करता है। यह अवैध कारोबार जगन सेठ (विनय पाठक) के संरक्षण में फलता-फूलता है। विश्वासघात, सत्ता के लिए संघर्ष, अहंकार की लड़ाई और एक साम्राज्य का उदय सभी कहानी में चलते हैं। ‘सुल्तान ऑफ दिल्ली’ में हिंसा और साजिश के बीच अर्जुन की संजना (मेहरीन पीरजादा) के साथ प्रेम कहानी चलती है, जो इसमें एक मानवीय स्पर्श भी जोड़ती है।

कलाकार:ताहिर राज भसीन,अनुप्रिया गोयनका,मौनी रॉय,विनय पाठक,मेहरीन पीरजादा,सुनील पलवल,निशांत दहिया

निर्देशक: मिलन लुथरिया, सुपर्ण वर्मा

रिलीज की तारीख: 13 अक्टूबर 2023

OCTOBER OTT RELEASE 2023 KALA PANI REVIEW:

नेटफ्लिक्स पर काला पानी: काला पानी नेटफ्लिक्स पर एक आगामी सर्वाइवल ड्रामा सीरीज़ है। इस सीरीज में मोना सिंह मुख्य भूमिका में हैं. आज इस सीरीज का टीजर वीडियो रिलीज कर दिया गया है. इसके साथ ही इस सीरीज की स्ट्रीमिंग डेट भी सामने आ गई है. टीज़र वीडियो अंडमान निकोबार द्वीप और वहां के काले पानी पर आधारित है।

कालापानी में जीवित रहने पर आधारित कहानी

OCTOBER OTT RELEASE 2023 :काला पानी का ये ट्रेलर सस्पेंस और थ्रिलर से भरपूर है, जिसमें कुछ लोग बुरी तरह फंस जाते हैं. इसके ट्रेलर में देखा जा सकता है कि कैसे लोग अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के काले पानी में जीवित रहते हैं। इससे साफ है कि वेब सीरीज की कहानी अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के कालापानी में जीवित रहने पर आधारित है। ट्रेलर में आप देखेंगे कि आइलैंड पर सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. यहां एक रहस्यमयी बीमारी फैल रही है, जिसमें कुछ लोगों के मुंह से खून बह रहा है और वह खून काला है। इस रहस्यमयी घटना को कवर करने के लिए एक पत्रकार अंडमान जा रहा है. कहानी में एक पुलिसवाला भी है जो किसी भी तरह अंडमान से भागकर अपनी जान बचाना चाहता है. आपको बता दें कि मोना सिंह वेब सीरीज ‘काला पानी’ में एक डॉक्टर की भूमिका निभा रही हैं।

कलाकार: मोना सिंह, आशुतोष गोवारिकर, अमेय वाघ, सुकांत गोयल, आरुषि शर्मा, राधिका मेहरोत्रा, विकास कुमार, चिन्मय मंडलेकर, पूर्णिमा इंद्रजीत।

निर्देशक: समीर सक्सैना, अमित गोलानी

रिलीज की तारीख: 18 October 2023

OCTOBER OTT RELEASE 2023 LOKI REVIEW:

OCTOBER OTT RELEASE 2023 :इस वेब सीरीज की शुरुआत ‘एवेंजर्स’ सीरीज में दिखाई गई घटनाओं से शुरू होती है। 2012 में जब लोकी टेसेरैक्ट चुराने के बाद लापता हो गया तो लोग हैरान रह गए कि वह कहां गया और उसके साथ क्या हुआ? इसका जवाब इस सीरीज के पहले एपिसोड में ही मिल जाता है. लोकी मंगोलिया में स्थित गोबी रेगिस्तान में पाया जाता है। वह अपनी दैवीय शक्तियों से स्थानीय लोगों को प्रभावित करने की कोशिश करता है, लेकिन उसकी मुलाकात टाइम वेरिएंस अथॉरिटी (टीवीए) से होती है, जो पवित्र समयरेखा के खिलाफ अपराधों को रोकने के लिए काम कर रही है। यह संगठन विभिन्न समय-सीमाओं को ट्रैक करता है, ताकि अतीत और भविष्य की घटनाएं अपने सही क्रम में रहें। वे उसे पकड़ते हैं और टीवीए मुख्यालय ले जाते हैं। वहां लोकी को मल्टीवर्सल वॉर और टाइम-कीपर्स के बारे में पता चलता है।

‘टाइम वेरिएंस अथॉरिटी’ लोकी को एक नई दुनिया में एक भिन्न, हतप्रभ और परेशान व्यक्ति के रूप में मानती है। ‘वेरिएंट’ शब्द ने आपको कोरोना वायरस की याद दिला दी होगी. जिस तरह चीन की लैब से निकला कोरोना वायरस अपने रूप बदलकर यानी नए-नए वेरिएंट में पूरी दुनिया में कहर बरपा रहा है, वैसा ही लोकी का किरदार भी है। इसका वैरिएंट भी पवित्र समयरेखा के साथ छेड़छाड़ कर उसे बाधित करता है। टीवीए एजेंट मोबियस (ओवेन विल्सन) का मानना ​​है कि लोकी उन्हें अपने स्वयं के संस्करण को पकड़ने में मदद कर सकता है। इसीलिए टीवीए के लोग लोकी को समझाने की कोशिश करते हैं। आइए इसे इसके वैरिएंट की समय अवधि में भेजने की योजना बनाएं।

कलाकार: टॉम हिडलेस्टन, गुगु मबाथा-रॉ, ओवेन विल्सन, यूजीन कोर्डेरो, सोफिया डि मार्टिनो, तारा स्ट्रॉन्ग, वुनमी मोसाकू, के हुई क्वान, नील एलिस, केट डिकी

निर्देशक: जस्टिन बेन्सन, आरोन मूरहेड

रिलीज की तारीख: 6 October 2023

OCTOBER OTT RELEASE 2023 THE ENFIELD POLTERGEIST REVIEW:

OCTOBER OTT RELEASE 2023 :घटनाओं के सामने आने पर घर के अंदर बनाई गई मूल ऑडियो रिकॉर्डिंग के माध्यम से दुनिया के सबसे प्रसिद्ध पॉलीटर्जिस्ट मामले की भयानक सच्ची कहानी का अनुभव करें। ओलिविया बूथ-फोर्ड, क्रिस्टोस लॉटन और डैनियल ली अभिनीत।

यदि आप पॉलीटर्जिस्ट और कब्जे की कहानियों में रुचि रखते हैं (या शायद, द कॉन्ज्यूरिंग 2 देखी है), तो आप संभवतः 1977 में एनफील्ड, लंदन में हुए कथित राक्षसी कब्जे के मामले से परिचित हैं। यह मामला उपरोक्त के लिए प्रेरणा है द कॉन्ज्यूरिंग की अगली कड़ी, और अब यह द एनफील्ड पोल्टरजिस्ट नामक चार-भाग वाली डॉक्यूमेंट्री का आधार है।

निर्देशक जेरी रोथवेल और उनकी टीम ने कार्यक्रम के 250 घंटे से अधिक ऑडियो देखे और 1977 के “कब्जे” के दौरान वहां मौजूद लोगों का साक्षात्कार भी लिया। हालाँकि, एनफील्ड पोल्टरजिस्ट पुनर्मूल्यांकन को बिल्कुल नए स्तर पर ले जाता है। पूरे चार एपिसोड में, एनफील्ड की घटनाओं को मौरिस ग्रॉस द्वारा कैप्चर की गई वास्तविक रिकॉर्डिंग का उपयोग करके पुनर्निर्मित किया गया है, जो एक असाधारण जांचकर्ता है जिसने घटना से प्रभावित लोगों के साथ अपने सभी साक्षात्कार संग्रहीत किए हैं। जिस घर में कार्यक्रम हुए थे, उसकी एक प्रतिकृति बनाकर, कलाकार वास्तविक टेपों पर सुनी गई बातों को दोहराते हैं, जिससे वर्तमान समय के साक्षात्कारों के माध्यम से घटना में मूल रूप से शामिल लोगों की अभिलेखीय आवाजों और उपस्थिति के बीच परस्पर क्रिया की अनुमति मिलती है।

ट्रेलर जिस सेटअप का संकेत देता है वह दिलचस्प है, जो अस्पष्टीकृत के साथ मानवीय आकर्षण और इसे जीने वालों पर इसके प्रभाव की पड़ताल करती है।”

कलाकार: क्रिस्टोस लॉटन, डैनियल ली

निर्देशक: क्रिस्टोफर न्योहोम

रिलीज की तारीख: 27 October 2023

यह भी पढ़े

FUKREY 3 BOX OFFICE COLLECTION: राष्ट्रीय सिनेमा दिवस पर फुकरे 3 का कलेक्शन बढ़ा, 100 करोड़ के बेहद करीब,

हम OCTOBER OTT RELEASE 2023 में और भी OTT Webseries का review लायगे।

Exit mobile version